विधायक ने गांव-गावं भ्रमण कर लोगों की समस्याओं से हुए अवगत।

विधायक ने गांव-गावं भ्रमण कर लोगों की समस्याओं से हुए अवगत।
विधायक ने गांव-गावं भ्रमण कर लोगों की समस्याओं से हुए अवगत।

गांव के समस्याओं से संबंधित अधिकारियों से बात कर निराकरण का दिया आश्वासन।

BAGAHA News11tv 

 वाल्मीकि नगर से अभिमन्यु कुमार गुप्ता की रिपोर्ट।


वाल्मीकिनगर विधानसभा के युवा विधायक धीरेंद्र प्रताप सिंह उर्फ रिंकू सिंह बुधवार को जनसंपर्क कर वाल्मीकिनगर थाना क्षेत्र के चरघरिया, कैलाशपुर और ठाड़ी गांव पहुंचकर ग्रामीणों की समस्याओं से रूबरू हुए।और उनकी समस्याओं के समाधान के लिए संबंधित विभाग के अधिकारी से दूरभाष पर संपर्क कर शीघ्र निराकरण का निर्देश दिया। 
चरघरिया गांव के ग्रामीणों ने विधायक से गांव में विद्यालय और सड़क की समस्या को रखा। वही कैलाशपुर नेपाली टोला के ग्रामीणों ने गांव में नीतीश सरकार की महत्वाकांक्षी नल जल योजना की सुविधा बहाल करने की मांग रखी।साथ ही गांव में पूर्व में बने ध्वस्त कुआं के जिर्णोधार निर्माण की भी बात ग्रामीणों ने रखी।ठाढी गांव में ग्रामीणों ने प्राथमिक विद्यालय के आगे लगन महतो के घर के समीप टूटी सड़क का पीसीसी निर्माण करने, गांव के नजदीक मोड पर सड़क की मरम्मत के अलावा गांव में सामुदायिक भवन निर्माण कराने की मांग उठाई। विधायक ने उनकी मांगों को पूरा करने का आश्वासन दिया। ग्रामीणों ने वार्ड नंबर 2 में विद्युत विभाग द्वारा लगाया गया 25 केवी के ट्रांसफार्मर के खराब होने और गर्मी में परेशानी की बात बताई। विधायक ने तत्काल विधुत विभाग के कार्यपालक अभियंता से दूरभाष पर बात कर यथाशीघ्र 25 की जगह 63 केवी के ट्रांसफार्मर को लगाने हेतु निर्देशित किया। 
ग्रामीणों ने सिंचाई विभाग द्वारा  टाइगर रिजर्व के कक्ष संख्या एम 29 चुलभट्ठा जंगल में गंडक नदी के किनारे सिंचाई विभाग द्वारा गंडक नदी से हो रहे कटाव से बचाने के लिए किए गए बोरा पिचिंग के कार्य से असंतुष्ट होते हुए विधायक से शिकायत की।विभाग द्वारा कटाव हो रहे भूमि की जगह ऊंचे स्थान पर बोरा पिचिंग के नाम पर खानापूर्ति किया गया है। इस मुद्दे को गंभीरता से लेते हुए विधायक ने स्वयं स्थल निरीक्षण करने का आश्वासन दिया। इस बाबत पूछे जाने पर विधायक श्री सिंह ने बताया कि राज्य सरकार सभी ग्रामीणों की बुनियादी सुविधाओं को उपलब्ध कराने के लिए पूरी तरह प्रतिबद्ध है। ग्रामीणों की समस्याओं का निराकरण उनकी पहली प्राथमिकता है।इसके  लिए संबंधित विभाग से संपर्क किया जा रहा है।
इस अवसर पर विधायक प्रतिनिधि उमेश श्रीवास्तव, विनय कुमार सिंह, जदयू के प्रखंड उपाध्यक्ष लड्डू शर्मा ,रमन सिंह ,आनंद सिंह,सूरज पटेल, रिशु गुप्ता,पूर्व बीडीसी वीरेंद्र शाह, मुनीलाल दास, माधव मुखिया, साऊनी देवी,सीता देवी,रूखी देवी,सुरेंद्र महतो,जोखन मुखिया,श्याम मुखिया,वार्ड सदस्य अजय कुमार,प्रेम मुखिया सहित भारी संख्या में पुरुष व महिलाएं ग्रामीण उपस्थित रहे।